एंड्रॉयड फोन के SMS पर भी कर सकेंगे इमोजी के साथ रिप्लाई, गूगल ला रहा नया फीचर

5/5 - (1 vote)

Google ने अपने संदेश ऐप के कुछ उपयोगकर्ताओं को किसी भी इमोजी के साथ टेक्स्ट संदेशों पर प्रतिक्रिया देना शुरू कर दिया है, बजाय उन्हें सात के मानक सेट तक सीमित करने के बजाय जो कुछ समय के लिए ऐप में उपलब्ध हैं (9to5Google के माध्यम से)। यह सुविधा स्लैक, व्हाट्सएप और टेलीग्राम के भुगतान किए गए संस्करणों जैसे अन्य मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के समान है – किसी संदेश को दबाने और दबाए रखने से आपको मानक इमोजी प्रतिक्रियाएं मिलती हैं, लेकिन फिर आप जो चाहें प्रतिक्रिया करने के लिए पिकर तक पहुंच सकते हैं।

विस्तारित इमोजी प्रतिक्रियाएँ इस बिंदु पर एक सीमित परीक्षण प्रतीत होती हैं –

9to5Google का कहना है कि उसने इसके शुरू होने की दो रिपोर्टें सुनी हैं, और जबकि द वर्ज के कर्मचारियों के एक व्यक्ति के पास इसकी पहुंच है, दो अन्य लोग जिन्होंने जांच की नहीं है। Google ने फीचर पर टिप्पणी के लिए द वर्ज के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

मैसेजिंग सेवाओं में जोड़ी जाने वाली किसी भी सुविधा के साथ, आप किसे टेक्स्ट कर रहे हैं, और उनके फोन के संचार मानकों के आधार पर अतिरिक्त प्रतिक्रियाएँ थोड़ी गड़बड़ हो सकती हैं।

समर्थन करता है। ऐसा लगता है कि दोनों ठीक काम कर रहे हैं

पार्टियां RCS का उपयोग कर रही हैं, वह SMS प्रतिस्थापन जिसके लिए Google जोर दे रहा है। मेरे फोन की अभी तक विस्तारित पिकर तक पहुंच नहीं है, लेकिन जब मैं Google के संदेश ऐप का उपयोग कर रहा था तो मेरे सहयोगी की प्रतिक्रियाएं सही दिखाई दे रही थीं।

हालांकि अन्य कॉन्फ़िगरेशन गड़बड़ हो सकते हैं। उसी फोन पर, जो स्पष्ट रूप से आरसीएस का समर्थन करता है, सैमसंग का संदेश ऐप प्रतिक्रिया को एक अलग पाठ संदेश के रूप में दिखाता है, ‘क्या आप इस संदेश पर प्रतिक्रिया कर सकते हैं? केवल एसएमएस हैं (गूगल के लिए बहुत कुछ)।

प्रतिक्रियाएँ iPhones में अनुवाद नहीं करती हैं, यह आश्चर्य की बात नहीं है। एक के लिए, Apple का टैपबैक सिस्टम आपको केवल प्रतीकों के एक विशिष्ट सेट का उपयोग करने देता है, इसलिए यह संभावना नहीं है कि कंपनी के संदेश ऐप में किसी संदेश में मनमाना इमोजी जोड़ने की क्षमता है। यहां तक ​​कि अगर यह किया था, कौन जानता है अगर यह होगा; Android उपयोगकर्ताओं के लिए अलग-अलग टेक्स्ट संदेशों के रूप में दिखाई देने वाली Apple उपयोगकर्ताओं की प्रतिक्रियाओं के वर्षों के बाद, ऐसा प्रतीत हुआ जैसे कि दोनों कंपनियों ने एक समाधान पर काम किया है, जिसमें iMessage और Google संदेश की प्रतिक्रियाएँ दो प्लेटफार्मों के बीच अनुवाद कर रही हैं। और फिर भी, जब मैंने इसे आज मानक प्रतिक्रियाओं के साथ परीक्षण किया, तो मैं एंड्रॉइड फोन और आईफोन के बीच मैसेज करते समय खूबसूरती से प्रदर्शित प्रतिक्रियाओं के बजाय “[इमोजी] से [संदेश]” ग्रंथों को अलग करने की उसी पुरानी प्रणाली पर वापस आ गया था।

भले ही Apple और Google के बीच कुछ भी चल रहा हो, मुझे यह देखकर खुशी हो रही है कि Google इस सुविधा को अपने टेक्सटिंग प्लेटफॉर्म पर ला रहा है, भले ही यह वास्तव में केवल तभी सुरुचिपूर्ण हो जब आप RCS चैट कर रहे हों। यह एक ऐसी सुविधा है जिसे मैं हमेशा हर जगह चाहता था, और ऐसा लगता है कि Google कम से कम अपने ऐप का उपयोग करने वाले लोगों के लिए ऐसा करने पर काम कर रहा है।

ये भी पढ़े

Leave a Comment